अतहर आमिर फिर शादी करने जा रहे ,ये हैं उनकी होने वाली पत्नी 

अतहर आमिर फिर शादी करने जा रहे ,ये हैं उनकी होने वाली पत्नी 

अतहर ने साल 2015 में UPSC में हासिल की थी 

अतहर आमिर ने साल 2015 में UPSC एग्जाम में ऑल इंडिया दूसरी रैंक हासिल की थी। इसी साल टीना डाबी ने ऑल इंडिया पहली रैंक हासिल की थी। ट्रेनिंग के दौरान इन दोनों को प्यार हो गया था और साल 2018 में इन दोनों ने शादी कर ली थी। हालांकि इस रिश्ते में कुछ ही समय बाद खटास आ गई और साल 2020 में दोनों ने तलाक की अर्जी डाल दी। अगस्त, साल 2021 में कोर्ट ने इस तलाक को मंजूर कर लिया। अब अतहर भी अपने निजी जीवन में आगे बढ़ रहे हैं और डॉ मेहरीन काजी से शादी करने वाले हैं। डॉ. मेहरीन काजी इन दिनों नई दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर संस्थान और अनुसंधान केंद्र में कार्यरत हैं। वह चिकित्सा क्षेत्र के साथ फैशन इंडस्ट्री में भी एक्टिव रहती हैं। डॉ. मेहरीन काजी को ब्यूटी विद ब्रेन कहा जा रहा है। 

डॉक्टर मेहरीन चिकित्सा क्षेत्र के साथ फैशन इंडस्ट्री में भी एक्टिव रहती हैं। महिलाओं से जुड़े ब्रांड्स को बढ़ावा देती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके दो लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। डॉक्टर मेहरीन खुद को ‘सपने देखने वाली’ और ‘ एचिवर’ बताती हैं। मेहरीन के पास मेडिसिन में एमडी है और कथित तौर पर वह काफी समय से अतहर को डेट कर रही है। डॉ. मेहरीन ने यूके और जर्मनी से दवाओं में डिग्री हासिल की है। वह खुद को अनुशासित और आत्मविश्वासी चिकित्सक  के रूप में वर्णित करती हैं।
मीडिया रिपोर्ट की माने तो दोनों की सगाई मई के महीने में हुई थी और अब अक्तूबर तक वे निकाह कर सकते हैं। सगाई की पुष्टि अतहर ने देर रात अपनी फेसबुक और इंस्टाग्राम वॉल पर की। वहीं उनकी मंगेतर  डॉक्टर मेहरीन काजी ने भी वीडियो जारी कर इस रिश्ते पर मुहर लगा दी। डॉक्टर मेहरीन ने पंजाब के फरीदकोट और दिल्ली की अंबेडकर यूनिवर्सिटी समेत यूके और जर्मनी से पढ़ाई की है।

टीना से शादी के वक्त राजस्थान में पोस्टेड थे अतहर

शादी के वक्त अतहर खान राजस्थान में ही पोस्टेड थे, लेकिन तलाक के बाद वह जम्मू कश्मीर कैडर लेकर अपने गृह राज्य चले गए। वहीं टीना मूल रूप से दिल्ली की निवासी हैं। हालही में टीना की बहन रिया ने भी यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। वह महज 23 साल की उम्र में इस कठिन परीक्षा को पास करने वाली सबसे कम उम्र की कैंडीडेट हैं। वहीं आईएएस प्रदीप गवांडे मूल रूप से महाराष्ट्र के हैं और उनका जन्म 9 दिसंबर, 1980 को हुआ था। वह यूपीएससी परीक्षा क्लिीयर करने से पहले MBBS भी कर चुके हैं। टीना के साथ उनकी शादी इसलिए भी सुर्खियां बटोरी क्योंकि दोनों की ये दूसरी शादी है।

श्रीनगर में सेवाएं दे रहे हैं अतहर 

29 साल के अतहर मूल रूप से जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के हैं और इस समय श्रीनगर म्युनिसिपल कारपोरेशन के कमिश्नर हैं और श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ हैं। IIT मंडी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक करने के बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू की थी और पहली बार में 560वीं रैंक हासिल की थी। हालांकि बाद में उन्होंने रैंक में सुधार के लिए फिर परीक्षा दी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Athar Aamir Khan (@atharaamirkhan)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *