खुद को अंबेडकरवादी दिखाने की सपा की कोशिश ढोंग और छलावा : मायावती

खुद को अंबेडकरवादी दिखाने की सपा की कोशिश ढोंग और छलावा : मायावती

खुद को अंबेडकरवादी दिखाने की सपा की कोशिश ढोंग और छलावा : मायावती

लखनऊ। बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर के सिद्धांतों का पालन करने वाले लोगों को जोड़कर संविधान और लोकतंत्र को बचाने के समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के दावे पर पलटवार करते हुए बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को कहा कि सपा का खुद को ‘अंबेडकरवादी’ के रूप में दिखाने का प्रयास एक दिखावा था। . और धोखा है। मायावती ने ट्वीट कर कहा, ‘अंबेडकरवादी’ के रूप में अपनी चाल, चरित्र और चेहरे को दिखाने की समाजवादी पार्टी की कोशिश वही ढोंग और छलावा है जो अक्सर वोट बैंक की राजनीति के कारण अन्य पार्टियां करती हैं. उनका दलित और पिछड़ा वर्ग का प्रेम, मुंह में राम बगल में छुरी जैसा प्रतिनिधित्व करता है.

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने सपा को राष्ट्रीय पार्टी बनाने का आह्वान करते हुए गुरुवार को पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से बाबासाहेब अंबेडकर और समाजवाद के नेता डॉ. सेव के सिद्धांतों पर चलने वाले लोगों को एकजुट करने को कहा था.सपा नेता के इस बयान को पलटते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा, वास्तव में कोई भी पार्टी और सरकार डॉ. अंबेडकर और पूरे के संवैधानिक और मानवतावादी आदर्शों को पूरा करके देश के करोड़ों गरीबों, दलितों, पिछड़े, उपेक्षितों आदि का उत्थान नहीं करती है. सपा का इतिहास विरोधी रहा है

मायावती ने कहा कि सपा शासन के दौरान महापुरुषों की स्मृति में बसपा सरकार द्वारा स्थापित नए जिलों, विश्वविद्यालयों, भव्य पार्कों आदि के नाम भी जातिवादी घृणा के कारण बदल दिए गए थे. क्या यही है अंबेडकर का सपा के प्रति प्यार? यहां पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में तीसरी बार सपा के अध्यक्ष चुने जाने के बाद यादव ने कहा था कि समाजवादियों का प्रयास होना चाहिए कि बाबा साहेब और डॉ. लोहिया के सिद्धांतों पर चलने वाले लोगों को साथ लेकर चलें. हमें संविधान और लोकतंत्र को बचाना चाहिए।

हमसे जुड़ें, हमें फॉलो करे ..
  • Telegram ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Facebook पर फॉलो करे – Click Here
  • Facebook ग्रुप ज्वाइन करे – Click Here
  • Google News ज्वाइन करे – Click Here

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *