पत्रकारिता में रोजी – रोजगार की अपार संभावना है :- प्रो R.N चौरसिया

पत्रकारिता में रोजी – रोजगार की अपार संभावना है :- प्रो R.N चौरसिया

पत्रकारिता पेशा आज ग्लैमरस हो गया यह तथ्यों एवं सत्यो का उद्धघटन है इसकी दुनिया दिलचस्प और रहस्यमय है।
पत्रकारिता सेवा के साथ साथ प्रतिष्ठित पेशा भी है। यह समाज व राष्ट्र सेवा का सर्वोत्तम माध्यम हैं, जिसका उपयोग हमेशा मानवता के हित में ही होना चाहिए। यह लोगों में आत्मविश्वास का भाव जगाकर समाज को जोड़ती है।
यदि आप कतार में खड़े सबसे आखिरी व्यक्ति की आवाज बनकर कुछ करते हुए अपने और अपने परिवार का नाम रौशन करना चाहती है तो पत्रकारिता आपके लिए एक बेहतर क्षेत्र साबित होगा। आज पत्रकारिता के क्षेत्र में ग्लैमर, पद, प्रतिष्ठा के संग हजारों युवतियां पत्रकारिता के क्षेत्र में धनोपार्जन के लिए अपना कैरियर संवार रही। उक्त बाते आज दिनांक 24.06.2022, शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दरभंगा इकाई के द्वारा प्रतिवर्ष गर्मी की छुट्टियों में एम आर एम कॉलेज में आयोजित हो रहे निःशुल्क प्रशिक्षण हेतु सर्जना निखार शिविर अंतर्गत सी. एम. कॉलेज दरभंगा के इग्नू कॉर्डिनेटर एवं ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के मीडिया पदाधिकारी प्रो R.N चौरसिया सर ने कही।
वही ब्यूटीशियन की प्रशिक्षिका ने मेकअप की विधियों को दर्शाया। उन्होंने बताया की एक निश्चित दायरे एवं कम संसाधन में रहकर भी एक महिला इस ब्यूटीशियन का प्रशिक्षण प्राप्त कर हजारों रुपया आसानी से कमा सकती है बस जरूरत है तो खुद के आत्मविश्वास की।
कंप्यूटर का वर्ग ले रहे प्रशिक्षक सूर्यकांत सिंह मंगल ने कंप्यूटर सेट अलग अलग पुर्जों एवं इसके एक दूसरे से जुड़ाव एवं कार्य करने के तरीके को सविस्तार समझाया।
फाइन आर्ट की प्रशिक्षिका अनामिका कुमारी ने किसी इंसान के हुबहू स्केचिंग की बेसिक जानकारी से अवगत करवाया।
नृत्यर्पण नूपुर कलाश्रम की प्रशिक्षिका रंजीता प्रजापति ने कृष्ण राधा के प्रेम को अपने भाव से नृत्य के द्वारा अभिव्यक्त करते हुए दर्शकों को बांधे रखना है इस दिशा में प्रशिक्षण दिया।
इस अवसर पर सहयोग में प्रदेश सह मंत्री पूजा काश्यप, वैष्णवी कुमारी, प्रीति कुमारी, पूजा कुमारी, दीपशिखा, अंजली, सूरज ठाकुर सहित दर्जनों सहयोगी उपस्थित थे।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *