मिथिला विश्वविद्यालय के बी एड पार्ट वन 2021-23 सत्र का परीक्षाफल प्रकाशित

मिथिला विश्वविद्यालय के बी एड पार्ट वन 2021-23 सत्र का परीक्षाफल प्रकाशित

दरभंगा ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के बी एड पार्ट वन, 2021-23 सत्र के परीक्षाफल का प्रकाशन किया गया। विश्वविद्यालय के 4 जिलों के 33 कॉलेजों के कुल 3714 छात्रों में से 3599 छात्र उत्तीर्ण घोषित किए गए हैं, जबकि 03 प्रमोटेड, 02 अनुत्तीर्ण, 90 छात्रों का रिजल्ट पेंडिंग है और 20 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे।
परीक्षा नियंत्रक डा आनंद मोहन मिश्र ने कहा कि छात्रों के परीक्षा परिणाम उनके संबंधित महाविद्यालयों में भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि बी एड पार्ट 2, 2020- 22 सत्र के परीक्षार्थियों की परीक्षा चारों जिलों- दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर एवं बेगूसराय के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर 12 जुलाई, 2022 से प्रारंभ की जा रही है।
विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो मुश्ताक अहमद ने कहा कि उक्त बी एड पार्ट वन के परीक्षा का परिणाम 31 जुलाई तक देना था, परंतु विश्वविद्यालय ने तत्परता दिखाते हुए आज 1 जुलाई को ही परीक्षा परिणाम प्रकाशित कर दिया है। उन्होंने बताया कि 12 जुलाई, 2022 से प्रारंभ हो रही बी एड सत्र 2020- 22 की अंतिम परीक्षा का भी रिजल्ट अगले अगस्त माह में प्रकाशित कर दिया जाएगा। प्रो अहमद ने बताया कि कुलपति प्रो एस पी सिंह का निर्देश है कि सत्र 2020-22 की परीक्षा समाप्ति के बाद त्वरित गति से मूल्यांकन कराया जाए और उसका परीक्षा परिणाम शीघ्र प्रकाशित किया जाए, क्योंकि बिहार में विद्यालय शिक्षकों की जो बहाली होनी है, उसमें इस विश्वविद्यालय के छात्रों को भी शिक्षक बनने का अवसर मिल सके।
ज्ञातव्य है कि बिहार में ल ना मिथिला विश्वविद्यालय का बी एड सत्र पूर्णताः नियमित है, जिसका लाभ शिक्षक बहाली में छात्र- छात्राओं को मिल रहा है।
कुलसचिव ने परीक्षा नियंत्रक एवं उनकी पूरी टीम के कार्यों की सराहना करते हुए धन्यवाद दिया तथा सभी सफल छात्रों को भी बधाई एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *